समाजसेवी सादुलनाथ सिद्ध द्वारा आयोजित गायत्री मंत्र पाठ समारोह


अखिल भारतीय जसनाथी महासभा के महामंत्री समाजसेवी सादुलनाथ सिद्ध  द्वारा सुख समृद्धि की कामना को लेकर पांच दिवसीय सवा लाख गायत्री मंत्र पाठ समारोह का आयोजन शुभारंभ भगवान गणेश जी, गायत्री माता, जसनाथ जी की पूजा अर्चना के बाद हुआ। इस पूजा-अर्चना के दौरान मंगलवार को हनुमान जी की विशेष पूजा भी की गई तथा सुंदरकांड पाठ का भी आयोजन हुआ।
पंडित श्री शंकर महाराज के सानिध्य में चल रहे पाठ समारोह में शंकर महाराज ने बताया कि इन मंत्रों के जाप से सभी दुखों के सागर पार कर परम आनंद की प्राप्ति होती है तथा शास्त्रों के अनुसार गायत्री मंत्र को सर्वश्रेष्ठ मंत्र बताया गया है ।
इस गायत्री मंत्र पाठ समारोह के अंतिम दिन पर्यावरण संरक्षण एवं वातावरण शुद्धि के लिए हवन एवं यज्ञ का आयोजन रखा गया । इस हवन यज्ञ में आसपास के काफी श्रद्धालूओंं ने वेद मंत्रों के उच्चारण के साथ पूर्ण आहुति देकर खुशहाली की प्रार्थना की गई ।
समाजसेवी भाँभू ने बताया कि यज्ञ से पर्यावरण प्रदूषण को रोका जाता है और यज्ञ में आहुत औषधि तत्वों से पर्यावरण में घुल रही विषैली गैसों का नाश भी होता है और हमारे गूरू श्री जसनाथ जी महाराज ने 500 वर्ष पहले पर्यावरण को समझ लिया था इसलिए गुरु महाराज के बताए हूए मार्ग पर चलते हूए समय-समय पर पर्यावरण एवं वातावरण शुद्धि के लिए ऐसे आयोजन रखना चाहिए।







एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने